Jio 5G SIM Booking: ऐसे घर बैठे मंगाए जिओ का 5G SIM [जल्दी करें]

Jio 5G SIM Booking: अब लोगों ने 5G smartphone लेना शुरू कर दिया है आज के समय में जितने भी smartphones आ रहे हैं उनमें से अधिकतर 5G आ रहे हैं और जो भी लोग फोन खरीद रहे हैं सभी और 4G को छोड़कर 5G पर स्विच कर रहे हैं। क्योंकि अब 4G के दाम में ही 5G फोन उपलब्ध हो रहे हैं लेकिन अब लोगों को इस बात का इंतजार था कि कब इंडिया में 5G सिम लांच किया जाएगा।

Jio 5G SIM Booking
Jio 5G SIM Booking

आप लोग यह भी जानना चाहते थे आखिर जियो अपना कब 5G सिम को लॉन्च करने वाला है। इसकी चर्चा काफी दिनों से चल रही थी। लेकिन कोई ऑफिशियल सूचना नहीं प्राप्त हुई थी इन हाल ही में JIO के द्वारा ऑफिशियल अनाउंसमेंट किया गया है कि जिओ 5 सिम अक्टूबर के लास्ट तक लांच कर दिया जाएगा।

Jio 5G SIM Booking 2022 कैसे करें?

इस प्रकार अब काफी लोग या जाना चाहते हैं कि हम जो 5 सिम को कैसे बुक कर सकते हैं आइए इसके बारे में चर्चा करते हैं। 

आइए अब जानते है की किस प्रकार आप Jio 5G Sim Booking कर सकते हैं। हमने स्टेप वाइज प्रोसेस नीचे लिखा है। जिसके मदद से आप JIO 5G Sim को book कर पाएंगे।

Jio 5G SIM Booking Process in Hindi

  1. Jio के आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  2. अब आपको Get Jio Sim के ऑप्शन पर क्लिक करना हैं।
  3. यह पर अपना नाम और फोन नंबर भरें।
  4. और 5G option को सिलेक्ट करें।
  5. इसके बाद आपको अपनी जानकारी भरना हैं। ध्यान दें पता आधार कार्ड के अनुसार ही भरें।
  6. बस कुछ दिनों में Jio 5G Sim आपके घर पर deliver किया जा सकता हैं।

बता दे कि जिओ 5G सिम अभी केवल कुछ ही शहरों में लॉन्च किया जाएगा जिनमें से दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पहली बार इसका सर्विस दिया जाएगा और टारगेट के रखा जा रहा है कि 2023 तक भारत के सभी गांव कस्बों और सभी क्षेत्रों में 5G की सुविधा प्रदान कर दी जाएगी ऐसे में अगर आप 5 सिम को बुक करना चाहते हैं तो किस करके बुक करें इसकी बारे ने पूरी जानकारी दे दी गई है।

Read Also: यह सिक्का आपको लखपति बना देगा। अभी जानें कैसे?

अगर आपको इस स्मार्टफोन लेने का सोच रहे हैं तो आप 5G स्मार्टफोन का सिलेक्शन करें। क्योंकि बहुत जल्द 5G लॉन्च हो जाएगा और इसके बाद आप इसका आनंद ले पाएंगे और आप अभी 4G फोन खरीदते हैं तो आप अपने भी सिम को अपने फोन में नहीं लगा पाएंगे वैसे अब 4G फोन के दाम पर 5G फोन उपलब्ध हो रहे हैं।

मित्रो इस प्रकार आप जियो का 5G Sim को घर बैठे book कर सकते हैं लेकिन जगह क्यों मैंने बताया कि यह भी हो सकता है आपके क्षेत्र में उपलब्ध नहीं हो क्योंकि यह केवल 5 शहरों में लांच किया जाएगा उसके बाद धीरे-धीरे इसका विस्तार होगा लेकिन 2023 के लास्ट तक सभी क्षेत्रों में इसकी सुविधा प्रदान की जाएगी। अगर आपको यह पोस्ट पसंद आया हो तो कृपया अपने मित्रों के साथ शेयर करें ताकि उन्हें Jio 5G SIM Booking in Hindi के बारे में जानकारी प्राप्त हो सके।

Leave a Comment